Priyanka Gandhi Vadra reprimanded CBSE, said - Board exams should be canceled

Created on: 2021-04-09 10:08:36 | Author: Team Sikshatoday | Home Page | Schools

 

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस मामलों में तेज़ी से बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में मई में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने या फिर उन्हें ऑनलाइन आयोजित कराने की मांग बढ़ती जा रही है. वहीं अब प्रियंका गांधी वाड्रा भी छात्रों के पक्ष में सामने आई हैं. उन्होंने कोरोकाल के इन गंभीर हालातों में छात्रों को बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए कहने पर CBSE जैसे बोर्ड को फटकार लगाते हुए छात्रों के प्रति गैर जिम्मेदार व्यवहार बताया है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा, "सीबीएसई जैसे बोर्डों के लिए यह गैर-जिम्मेदाराना है कि छात्रों को मौजूदा परिस्थितियों में परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर किया जाए. बोर्ड परीक्षाओं को या तो रद्द कर देना चाहिए या उन्हें पुनर्निर्धारित करें या फिर परीक्षाओं को इस तरह से आयोजित किया जाना चाहिए कि भीड़ से भरे केंद्रों पर बच्चों की शारीरिक उपस्थिति की आवश्यकता न पड़े."

 

Tweet

See new Tweets

Conversation

Priyanka Gandhi Vadra

@priyankagandhi

It is downright irresponsible of boards like the CBSE to force students to sit for exams under the prevailing circumstances. Board exams should either be cancelled, rescheduled or arranged in a manner that does not require the physical presence of children at crowded exam centres

9:12 PM · Apr 8, 2021·Twitter for iPhone

1 लाख से अधिक छात्रों ने की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग

वहीं, हाल ही में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा के 1 लाख से अधिक छात्रों ने याचिकाओं पर हस्ताक्षर कर सरकार से मई में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने या उन्हें ऑनलाइन कराने का अनुरोध किया है.

हालांकि, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं और परीक्षाओं के दौरान कोविड-19 के सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा.

Courtesy : NDTV

Share on Facebook || Tweet on Twitter